Thursday 7 July 2016

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में शाहरूख पड़ रहें है सलमान पर भारी


ABP Live 7 Jul. 2016 17:53


नई दिल्ली: सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म सुल्तान की बॉक्स ऑफिस पर धमाकोदार रिलीज हो चुकी है. देशभर में सुल्तान को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. सलमान खान के फैंस के लिए ये फिल्म ईद का तोहफा बन कर आई है. खबर है कि इस फिल्म को भारत में 4500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है.सुल्तान के सभी शोज हाउसफुल जा रहें है. इन सबके बावजूद शाहरूख खान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में सलमान से आगे चल रहे हैं.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये फिल्म कमाई के मामले में कई रिकॉर्डस तोड़ने वाली है लेकिन ट्रेड पंडितों की राय और जारी आकड़ों पर अगर नजर डाली जाए तो बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान की फिल्में दबंग खान की फिल्मों पर भारी पड़ती दिख रही है.

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के हिसाब से पहले दिन ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म किंग खान स्टारर ‘हैप्पी न्यू इयर’ है. इसके पहले दिन का कलेक्शन 44.97 करोड़ रूपये रहा था.सलमान की पहले दिन की कमाई में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ है. इसने पहले दिन 40.35 करोड़ की कमाई की थी. सुल्तान का पहला दिन का कलेक्शन अब तक 36.54 करोड़ रूपये का रहा है.

सुल्तान की बड़ी कमाई के बाद भी शाहरूख की फिल्में पहले दिन की कमाई के मामले में सलमान की फिल्मों को पछाड़ती नजर आ रही हैं.

सलमान vs शाहरूख की फिल्में:-

1- शाहरूख की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने रिलीज के पहले दिन ही 33.12 करोड़ रूपये कमाये जबकि सलमान की ‘एक था टाइगर’ ने पहले दिन 32.93 करोड़ रूपये का कारोबार किया था.

2- लीक से हटकर शाहरूख की इसी साल रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले’ ने पहले दिन 21 करोड़ रूपये कमाये थे और ये सलमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ से पिछड़ गयी थी. बजरंगी भाईजान की पहले दिन की कमाई 27.25 करोड़ रूपये थी.

3-किंग खान की ही हाल ही में रिलीज हिट फिल्म ‘फैन’ ने भी सलमान की फिल्म ‘जय हो’ को पीछे छोड़ 19.20 करोड़ रूपये की कमाई की थी. जय हो ने 17.25 करोड़ रूपये ही पहले दिन कमाये थे.

No comments:

Post a Comment